Wednesday , 21 August 2019
Home » Diabetes Care and Management » मधुमेह डाइएट: आपके मिठाई क्रॉव्स के लिए ओट्स के साथ एक पुदीना

मधुमेह डाइएट: आपके मिठाई क्रॉव्स के लिए ओट्स के साथ एक पुदीना

हम सब पुडिंग और डेसर्ट प्यार करते हैं एक कैंडी बार या खीर के कटोरे के लिए बाहर निकलना किसी भी दिन, हर्षित हो सकता है लेकिन, क्या होगा अगर आपको मधुमेह है? चीनी और मधुर व्यवहार आपके खाने की सूची में आखिरी चीज हैं। डॉक्टर के पर्चे के अनुसार, आप अपने रक्त शर्करा का स्तर सामान्य श्रेणी में नहीं कर सकते हैं और आप पुडिंग नहीं खा सकते हैं। बीटो में, हम मधुमेह को एक आसान यात्रा बनाने में विश्वास करते हैं। ड्राइविंग कुंजी नहीं है अपने भोजन को संशोधित करें अपने व्यवहार को बढ़ाएं

तो अगर आपको लगता है कि एक मिठाई का इलाज करना है, तो कई विकल्प उपलब्ध हैं आप एक सूखे अंजीर या prunes हो सकता है कृत्रिम स्वीटनर में दूध आधारित पुडिंग कुक या एक त्वरित हलवा नुस्खा है जो स्वादिष्ट चखने और स्वस्थ भी हो सकता है। बीटो ओट पुडिंग – जई के साथ ठंडा मिठाई का एक कटोरा आपको शक्कर के दिनों में भयानक स्वाद देगा। 30 मिनट के लिए एक गिलास पानी में चिया बीजों के एक चम्मच को भिगोएँ। इसके बाद उबले हुए, इस बारे में 50 मिलीलीटर नारियल के दूध या सोया दूध (अनफ़िल्टर्ड) जोड़ें। 30 मिनट के लिए नारियल और नारियल का एक बड़ा चमचा रेफ्रिजरेटर में जोड़ें।

क्रैनबेरी या दालचीनी के साथ अपने पसंदीदा बीटो दलिया के साथ छिड़ककर ठंडा खाएं। यह भी एक रात पहले बनाया जा सकता है और फ्रिज से नाश्ते के समान था। तो आपको नवीन और नया स्वस्थ व्यंजन बनाने की कोशिश करें, भले ही आपके पास मधुमेह है।

अच्छी तरह से खाएं, व्यायाम करें, सोएं और रिहाइड्रेट करें। मधुमेह प्रबंधन की आवश्यकता है कि आप दवा के लिए अपने एंडोक्रोलॉजिस्ट से परामर्श करें। आँखों, दंत, पैर, त्वचा और गुर्दे की वार्षिक जांच और अनुवर्ती सिफारिश की जाती है।

आहार और मधुमेह प्रशिक्षकों ने आपको यह तय करने में मदद करने के लिए एक महान सहायता टीम बनाई है कि क्या खाएं और कैसे खाएं बीटा जैसे एक टीम मधुमेह की देखभाल को अच्छे मार्गदर्शन और सही दृष्टिकोण के साथ सुविधाजनक बनाने के लिए समर्पित है। उम्मीद है कि प्रमाणित विशेषज्ञों द्वारा दी गई सेवाओं की सराहना करते हैं और अपनी मधुमेह का नियंत्रण लेते हैं।

Get BeatO Glucometer with 10 strips at ₹449

Check Also

Decoding Amla Benefits for Diabetes

Did you know Amla, also known as Indian Gooseberry, is the only fruit that is …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *